jannat zubair biography in hindi, height, age, net worth, instagram..

Jannat zubair, age, height boyfriend, career, instagram, tiktok....

आज हम आपको बताने जा रहे है
Tiktok की फेमस लड़की/actor
Jannat zubair केरे में आइये जानते है
बिकुल विस्तार से की कैसे बनी इतनी Famous एक्टर और इनका जन्म कब हुआ कहा रहती है
कितनी सैलरी है
क्या करती है
कितने Followers है
चलिये Start करते है

jannat zubair pic

Jannat Zubair का जनम कहा हुआ और कब आइये जानते है विस्तार से.

जन्नत का जन्म 2 अगस्त 1998 को मुम्बई में हुआ था। उनके माता का नाम नाजनीन रहमानी और पिता ज़ुबैर रहमानी हैं। और जन्नत के परिवार में उसका एक छोटा भाई भी आयान ज़ुबैर रहमानी जो एक Child Artist के रूप में कई टीवी शो में पर काम कर चुका हैं। और आप उसे Tiktok Videos में भी जन्नत के साथ देखा होगा।
Jannat ने अपनी स्कूल की पढ़ाई Oxford Public School Kandivali, West Mumbai में की हैं। हालाँकि जन्नत की अभी पढ़ाई पूरी नही हुईं हैं। लेकिन जन्नत पढाई में भी बहुत होशियार हैं इसलिए उसने अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपनी Acting भी जारी रखेगीं। जन्नत का जन्म एक islamic परिवार में हुआ हैं। और वो मुम्बई में ही रहती है।

जन्नत ज़ुबैर का व्यवहार केसा है

आइये जानते है

जन्नत ने अपनी interview में कही थी की वो खुद को जमीन से जुडी हुई मानती हैं। और वो सबके साथ ऐसा ही व्यवहार करती हैं जैसा वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ करती है। चाहे वो कोई अंजान व्यक्ति ही क्यों न हों।

Jannat Zubair का मानना हैं कि इंसान को हमेशा thankful,  खुश और मुस्कुराते हुए रहना चाहिए। चाहे जैसी भी तंगी क्यों नही हो। और अपने परिवार के सदस्यों को हमेशा सम्मान करना चाहिए। Jannat की दुनियां में अपनी पिता की वजह से आयी। जन्नत के पिता हमेशा से अपने बच्चों को एक्टर बनाना चाहते थे। और सपोर्ट भी बहुत करते थे। आज अपने पिता की पूरी तरह से स्पोर्ट के कारण आज जन्नत इस मुकाम पे पहुंची। Jannat अपने पिता और परिवार वालो से बहुत प्यार करती हैं।
Jannat को साइकिल चलाना स्केटिंग करना और डांस करना बहुत ज्यादा पसंद हैं। Jannat सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। उनके fb, Instagram और Twitter तीनो सोशल साइट पर अकाउंट हैं। और Tiktok पर भी एकाउंट है
कितने Followers है Media पर

जन्नत ज़ुबैर फॉलोवर, इंस्टाग्राम, टिकटोक, फेसबुक, ट्विटर।

Instagram-13m के आस pass
Tiktok-23m के आस पास
Twiter-7m के आस पास
Fb- 4m के आस पास

जन्नत यूट्यूब चैनल।

और jannat zubair का youtube चैनल भी है जिसमे Inke 1Million subscribe भी है

Jannat Zubair ने कहा पर काम कर चुकी है

जन्नत ज़ुबैर एक Tiktok  स्टार के साथ-साथ Colors चैनल फुलवा नमक सीरियल  में Pankti शर्मा  की किरदार की Roll निभाई हैं। Jannat Zubair छोटी उम्र में ही बहुत बड़ी सफलता हासिल कर है। को अधिकतर लोग tiktok में उनकी काफ़ी अच्छी विडियो और Acting के कारण जानते हैं। इंडिया में Tiktok के creator के रूप में आज हमारे  बहुत लोकप्रिय हैं। शायद ऐसे कुछ लोग होंगे जो जन्नत जुबैर को नही जानते होंगे।

जन्नत ज़ुबैर अवार्ड्स

Jannat Zubair का बॉयफ्रेंड है या नही है

Marital Status:- unmaried
Affairs/बॉयफ्रेंड No
Current Relationship

जन्नत ज़ुबैर की इनकम कितनी है

Net Worth
Net Worth 1Million$
Salary/Income (Per Episode):-  1,50,000
Per month 15 से 20 लाख

Jannat Zubair का भविष्य में काम

जन्नत का करियर (Jannat’s Career)
जन्नत ने अभिनय का करियर छोटी उम्र में ही शुरू कर दिया था, 2010 में जब जन्नत मात्र 8 साल की थी तब ही जन्नत ने “दिल मिल गए” सीरियल में तमन्ना का किरदार निभाया था, इससे जन्नत का टीवी डेब्यू तो हो गया लेकिन पहचान नहीं मिली.

इसके बाद जन्नत ने आपकी अंतरा, अल्लादीन, चाँद के पार चलो, जैसे सीरियल भी किए.

जन्नत ने 2010 में काशी-अब ना रहे, तेरा कागज़ कोरा, 2010-2011 में माटी की बन्नो, 2011-12 में फुलवा और 2011-12 में हार जीत जैसे सीरियल में काम किया. इन सबमे फुलवा सीरियल ने जन्नत को काफी अवार्ड्स और पहचान दिलाई.

जन्नत कुछ अन्य सीरियल का भी हिस्सा रही है, जैसे 2014 में आया भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप, 2014 में ही आया सियासत में जन्नत ने छोटी भूमिकाये निभाई. उसके बाद 2015 में जन्नत ने महाकुम्भ-एक रहस्य और एक कहानी नाम के सीरियल में काम किया था.

2016 में जन्नत ने मेरी आवाज ही पहचान नाम के कार्यक्रम में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई फिर 2017 में जन्नत ने शनि में काम किया और 2017 में ही शुरू हुआ एक कार्यक्रम तू आशिकी में मुख्य किरदार निभा रही हैं.

जन्नत ज़ुबैर
शनि में जन्नत, शनि के किरदार जितने ही सशक्त किरदार में थी, उन्होंने नीलिमा जिसे शानिप्रिया भी कहते हैं का किरदार निभाया था, वो कहानी में शनि से भी ज्यादा शक्तिशाली थी जिसे शनि का तोड़ भी कहा गया.

अभी चल रहे टीवी पोप्युलर शो “तू आशिकी में जन्नत के साथ ऋत्विक अरोड़ा,गौरी प्रधान तेजवानी,सचिन शर्मा और राहिल आज़मी काम कर रहे हैं इस कार्यक्रम को गुरुदेव भल्ला प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत महेश भट्ट प्रोड्यूस कर रहे हैं.

जन्नत ने 2011 में कुछ मूवी जैसे आगाह और लव का दी एंड में भी काम करने का अनुभव लिया हैं.

क्या jannat zubair को कभी Awords मिले है या नहीं

अगर मिले है तो देखते है कितने मिले है आइए जानते है
अवार्ड्स।

जन्नत ने 2011 में फुलवा में अभिनय के लिए इंडियन टेली अवार्ड्स In Best Child Artist का फीमेल केटेगरी का अवार्ड जीता था. और फुलवा के लिए ही 4 बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड्स इन बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का फीमेल केटेगरी का अवार्ड जीता था

आपकी जानकारी के किये बतादे Jannat Zubair को सीरियल में Kiss के मामले को लेकर झगड़ा भी हुआ है

जन्नत ज़ुबैर

जन्नत ज़ुबैर कैरियर  = की उम्र और छोटे करियर के कारण jannat के साथ ज्यादा बड़े झगडे नहीं जुड़े हैं फिर ये भी हैं कि जन्नत के सभी काम अभी तक उनके मम्मी पापा संभालते हैं इसलिए Makers के साथ जो भी झगडे हुए हैं जो उनके घरवाले से ही हुए हैं. लेकिन Jannat कारण हैं इसलिए जानना जरुरी हो जाता हैं कि इतनी सी उम्र और इतने कम कार्यक्रमों में काम करके ही jannat के साथ कौनसे झगडे जुड़ सकते हैं. उस दिनों चल रहे रोमांटिक शो तू आशिकी में Jannat का roll के साथ Kissing सीन होना था,लेकिन Jannat की माँ ने इसके लिए मना कर दिया और Makers के सामने मना करने  भी जताई, हालांकि ये विवाद बाद में सुलझा लिया गया लेकिन एक बार तो सीरियल के मेकर्स ने जन्नत को हटाने का भी सोच लिया था. और इसके लिए और मोडल Actor भी ढूंढना शुरू कर दिए थे.
तभी अचानक Makers मान गया और नाटक को आगे बढ़ाया

जो jannat zubair के साथ हुआ है


Thanks....Public

Post a Comment

0 Comments