what is HR full form in hindi. HR company, industry, & work in hindi

HR full form in hindi ? What is hr in hindi..

Hr full form

HR full form in hindi

हेलो नमस्कार दोस्तो आज हम आपको hr फुल फॉर्म  के बारे में बताइयेगा। हर की कंपनी की बात करे hr कंपनी का एक दिपेटमेंट होता है और जो उस कंपनी का हेड होता है इसे HR कहते है ओर जो दोस्तो HR का जो वर्ग होता है वो सब कर्मचारी की प्रोबलम सॉल्व करता है।

आज हम सब कुछ आपको एक्सप्लेन करेगे hr के बारे में क्या है । दोस्तो आप ने सुना होगा hr के बारे मे की hr कंपनी या ओर bhout कुछ चलो हैम आपको बताते है।

FULL form of hr

full form of hr in hindi

HR full form in company..

HR की जरूरत कहा पड़ती है जैसे कोई बड़ा इंस्टिट्यूट हो कोई फैक्ट्री हो या कोई ऑर्गनिसें हो या तो कोई बड़ा संस्था हो या कोई बड़ा कंपनी हो। खासकर HR प्राइवेट सेक्टर में होते है वहा पर HR की जरूरत पड़ती हैं। HR full form HR एक मैनेजर की पोस्ट होती है। काफी बड़ा ग्रुप होता है HR का नीचे छोटे छोटे कर्मचारी होते हैं

HR फुल फॉर्म इन हिंदी = Human Resource

HR work in hindi..

दोस्तो HR जो होता है कमपनी के जो कर्मचारी जो होते है जिस पोस्ट के लिए उनकी वयवस्था करता है ओर कंपनी मै काम करने वालो लोगो की बटन भत्ता जो भी उनकी शुविधा हो तो HR मुहिया करता है जो HR होता है फैक्ट्री का मालिक होता है फैक्ट्री का कर्म चारि होते है जो उनकी तकरफदरु के लिए लड़ाई करता है वर्कर के स्किल के लिए HR एडवाइस देता है सही सही ये सब का जो कम होता है ये सब HR करता है ओऱ कर्मचारी के भत्ते बोना ओर कर्मचारी के जो समान होते है उसको HR करता है जैसे कर्मचारी को कोई भी problem अति है वो सब HR करता हैं।

hr full form in hindi

hr full form



HR full form in hindi ?  हर कैसे  करे।


आपको करना है तो 2 आल का कोर्स है आप mba entrance ka exam देना होगा आपको । दोस्तो हर कमपनी मे hr का दिपेटमेंट होता है की कैंडिनट्स को कमपनी मे hire करना उनको ट्रेंड करना उनको दिपेलीमेंट  करना सारि कंपनी में HR दिपेटमेंट होता होता ही है दोस्तो मे आपको बता दु की HR की कंपनी की रेस्पोंसलिबिटी hoti है कि सभी probelm को शकरटूट करना जैसे koi staf चला गया उसकी झगा कोई ओर मेंबर रखना।

Post a Comment

0 Comments